chris evans interesting facts captain america interesting facts top 5 movies of chris evans the best 5 movies of chris evans best 5 movies of chris evans Chris Evans Fun Facts

image source Google | image by  wallpaperaccess.com

1997 में मात्र 16 साल की उम्र में अपना पहला अभिनय किया था  इन्होंने एक छोटी सी short film में और आज कैप्टन अमेरिका के नाम से जाने जाते हैं यह जनाब जो किसी भी विलन को एक ही घुसे में चैन की नींद सुला देते हैं। इनका real name है Chris Evans , Chris ने लोगों के दिलों में जगह बनाई है कैप्टन अमेरिका बन कर लेकिन आज मैं बात करूंगा Chris की पांच ऐसी movies के बारे में जो कैप्टन अमेरिका और एवेंजर्स से connected नहीं है और Chris के जीवन से जुड़ी कुछ मजेदार बातों को भी सामने लाएंगे।


तो यार बढ़ते हैं आगे



Top 5
image source Google | image by encrypted-tbn0.gstatic.com

Top 5 में मैंने रखा है Chris Evans की Action और thrill  से भरी इस मूवी को जिसका नाम है 'The Losers' जो आई थी साल 2010 में और मूवी को IMDB की रेटिंग मिली है 6.3 की । तो मूवी की story घूमती है, एक खतरनाक मिशन पर गया है इन पांच बंधुओं का ग्रुप Bolivia में और यह सभी है फौजी । कहानी में twist तब आता है जब इन फौजियों का मिशन कामयाब होते होते fail हो जाता है और कहानी का विलन Max अच्छे से इन्हें फंसा देता है बहुत ही गलत जगह पर। तो entry होती है इन मोहतरमा की movie में नाम होता है Aisha जो इन पांचों की मदद करती हैं और इन पांचों से मदद मांगती भी हैं तो यार मूवी के अंदर  Chris Evans उन 5 बंदों में से एक होते हैं और इस कहानी में वो बने हैं कंप्यूटर एक्सपर्ट ।

image source Google | image by


तो बात करते हैं मूवी से जुड़े fact के बारे में


Losers मूवी साल 2010 की थी और इससे पहले की सभी मूवीस के अंदर Chris ने फिल्मों में लीड रोल ही किया था, Losers movie के आने से पहले यही माना जा रहा था और Chris से उनकेे fans यही उम्मीद भी कर रहे थे  कि अब Chris जहां तक है लीड रोल्स में ही आगे नजर आएंगे मगर साल 2010 की इस मूवी में उन्होंने "जेनसन" का किरदार निभाया यह किरदार काफी अलग था funny था और Basically इसे हम Chris का साइड रोल कह सकते हैं  । हालांकि मूवी में कई बड़े बड़े चेहरे हमें देखने को मिलते हैं जिन्होंने आने वाली MCU movies में भी काम किया था जिनमें नाम आता है Zoe Saldana का और Idris Elba का। लेकिन फिर भी यार यह मूवी अब किसी को याद नहीं क्यूंकि वास्तव में इस मूवी को अब भुला दिया गया है ,यह सब कुछ ऐसा था मानों 

image source Google | image by encrypted-tbn0.gstatic.com


जैसे Losers  movie के Jensen को Captain America ने तगड़ा सा घूंसा मार कर सुला दिया यानि अपनी ही movie की यादों को मिटा दिया। यह सब इस तरह भी सच लगता है ,I mean to say, losers movie का Jenson काफी funny है और "fantastic 4" का Johny भी लेकिन captain America बनकर Chris काफी धीर गंभीर और विचारपूर्ण दिखते हैं मानो जैसे Captain America बनने के लिए Chris को भी कीमत चुकानी पड़ी हो और सालों तक बर्फ में दबे रहना पड़ा हो। लेकिन यार यह बात तो सच है कि अगर किसी को  पुराने मजाकिया Chris Evans से मिलना हो तो Chris की पुरानी फिल्मों को देख ले एक बार और जिसके लिए इस blog को पूरा पढ़ डाले अंत तक ताकि उसे पता चल जाए कि Chris की वो पुरानी फिल्में कौन सी हैं? और पता है सबसे अच्छी बात क्या है? यह blog हिंदी में है ।.... हिंदी की तो बात ही अलग है।


Chris के जीवन से जुड़ा एक fact



image source Google | image by wallpapercave.com

Chris Evans का बचपन का nick name था "7" शायद Chris बचपन मेंJames Bond से कुछ ज्यादा ही inspired थे और Chris ने बताया कि Marvel के सेट पर उनका एक funny nickname रखा था इन्होंने जिनका नाम है एंथोनी मैकी और जिन्होंने किरदार निभाया है "Falcon" का ।... एंथोनी ने Chris का निकनेम "Captain little ass"रखा क्योंकि Chris अपनी physique को बनाए रखने के लिए काफी exercise करते रहते थे और कहीं भी शुरू हो जाते थे , कई बार तो मूवी के सेट पर भी एक्सरसाइज करते हुए दिखते थे।
image source Google | image by www.complex.com


एंथोनी मैकी को डर था कि कहीं ऐसा न हो कि अगली बार Chris अपनी नई फिल्म के लिए interview देने जाएं और अपने interview के दौरान interview बीच में ही छोड़कर वहीं कसरत करते हुए शुरू हो जाएं , तब तो पत्रकार को उनका ज्यादा बड़ा interview लेना पड़ता क्यूंकि Chris की physique ,उनकी diet , उनकी exercises जो वो करते हैं ,सब कुछ एक ही Interview में पूछा जाता ,Chris की फिल्म से बड़ा तो Chris का interview हो जाता  तो इसीलिए  Chris को शरमाने के मकसद से भी मैकी ने उनका यह प्यारा सा नाम रख दिया।......‌ मज़ाक कर रहा हूं ! Serious हो गए क्या? मैकी ने कभी इतना दूर का नहीं सोचा था लेकिन मैंने सोच लिया पर मज़ा आया ।



Top 4
image source Google | image by encrypted-tbn0.gstatic.com

Top 4 में मैंने रखा है Chris Evans की इस रोमांटिक मूवी को जिसका नाम है "Before We Go' जो आई थी साल 2014 में । मूवी को IMDB की रेटिंग मिली है 6. 8 की। तो मूवी की शुरुआत होती है एक रेलवे स्टेशन से जहां दिखते हैं हमें Chris जिन्होंने किरदार निभाया है 'Nick Vaughn' का जो कि एक म्यूजिशियन है और अपना trumpet बजा रहे होते हैं और थोड़ी देर बाद दिखाई देती हैं हमें यह मोहतरमा जिनका मूवी में नाम है 'Brooke Dalton' जो कि काफी जल्दी में होती है पर उनकी ट्रेन फिर भी छूट ही जाती है । ट्रेन छूट जाने के बाद उनकी मदद करते हैं Nick . अब  बिल्कुल "जब वी मेट" वाली feeling आ रही है कि एक लड़का मिला एक लड़की से उसके बाद दोस्ती प्यार, इश्क वाला लव, वैसे वाकई में थोड़ा बहुत ऐसा ही होता है मगर इसके बावजूद बहुत कुछ अलग भी होता है मूवी के अंदर । कहानी में जब पहली बार Nick की Brooke से मुलाकात होती है तो Nick भी बहुत कुछ झेल रहा होता है अपनी जिंदगी में और Brooke भी बहुत कुछ सह रही होती है ; किसी तरह से यह दोनों अपनी ज़िन्दगी की गाड़ी को घसीट रहे होते हैं और इस तरह से बढ़ती मूवी की Ending हो जाती है थोड़ी ज्यादा twisted. ज्यादा जानना है तो movie देख डालो यार, सिर्फ डेढ़ घंटे का तो investment है ।


तो बात कर लेते हैं मूवी से जुड़े fact के बारे में

image source Google | image by variety.com

Chris एक multi talented शख्सियत हैं । वो एक अच्छे actor के साथ साथ डायरेक्टिंग की दुनिया में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं । Chris की पहली मूवी जिसमें उन्होंने बतौर एक डायरेक्टर और एक्टर काम किया है वो यही मूवी है 'Before We Go' और यह शायद इनकी दूसरी मूवी रही जिसमें इन्होंने अपने भाई यानी Scott Evans के साथ काम किया है। Scott शायद उतने रोशनी में अब तक नहीं आ पाए हैं जहां तक मेरा अंदाजा है। और हां, Scott के बारे में एक बात कि वो Gay हैं लेकिन फिर भी उन्हें Chris का फुल सपोर्ट है।


Chris के जीवन से जुड़ा interesting fact

image source Google | image by wallpapercave.com
Chris की इस प्यारी सी मुस्कुराहट के पीछे इनके पापा का बहुत बड़ा हाथ है। Chris के पापा थे डेंटिस्ट और जब Chris अपनी जवानी की दहलीज पर यानि अपनी teenage में थे तो Chris के जो दांत हैं वह टेढ़े मेढ़े होने लग गए थे तो उनके पापा ने ही उनके दातों में कई सारे ब्रेसेज़ लगा दिए जिससे Chris की यह प्यारी सी मुस्कुराहट बरकरार रह सकी इसीलिए Chris आज भी अपने पापा को पाकर काफी Lucky महसूस करते हैं यह सोचकर कि अच्छा हुआ जो वो एक Dentist के बेटे  हैं।



Top 3
image source Google | image by encrypted-tbn0.gstatic.com


टॉप 3 में मैंने रखा है  Chris की इस Sci-fi मूवी को जिसका नाम है Sunshine. यह मूवी आई थी साल 2007 में और मूवी को IMDB की रेटिंग मिली है 7. 2 की। अब लग रहा है कि हर कोई writer हमें हमारे भविष्य से जुड़ी डरावनी सच्चाई से रूबरू कराने में लगा पड़ा है , इस मूवी की story भी कुछ ऐसी ही है; मूवी का माहौल चल रहा है 2057 का और movie की story घूमती है सूर्य के चारों ओर,दरअसल 2057 में सूर्य देवता अपना उजाला कम करते चले जा रहे हैं और पृथ्वी की बैंड बजते चले जा रही है, पृथ्वी पर सूरज की रोशनी की कमी के कारण हिम युग अब बस आने ही वाला होता है और हमारी Earth पूरी जमके ककड़ी बन जाए उससे पहले scientists का एक ग्रुप जाता है सूर्य देवता पर परमाणु हमला करने जिससे सूर्य देवता की बैटरी चार्ज हो सके; actual में यह तरीका काम करेगा या नहीं वो तो पता नहीं लेकिन "Sunshine" movie  की कहानी में इस तरीके ने भरपूर काम किया था।  तो मूवी में कई सारे famous कलाकार सूर्य की तरह ही चमक रहे हैं और उन्हीं में अपने कैप्टन अमेरिका यानि Chris Evans भी शामिल हैं।


तो बात करते हैं इस movie से जुड़े interesting fact के बारे में


तो यार,Experts के हिसाब से यह जो सूरज के बुझने की घटना है यह लाखों सालों के बाद होने वाली है मगर मूवी के creators ने movie का time line रखा है 2057 का। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि जनता जनार्दन को movie को समझने में और मूवी के साथ connect होने में ज्यादा दिक्कत ना हो और इसीलिए मूवी के अंदर climate change की घटनाओं को भी दिखाया गया है ।




बात कर लेते हैं Chris  के जीवन से जुड़े interesting fact के बारे में

image source Google | image by  wallpapercave.com


Chris का एक बड़ा हॉलीवुड एक्टर बनने का connection इस मूवी से भी है जिसका नाम है "One Flew Over the Cuckoo's Nest" जो आई थी 1975 में । जब Chris नन्हे मुन्ने से थे तो तब अपने बचपन में Chris ने इस movie को देखा था और मूवी के अंदर, actor Jack Nicholson की कलाकारी से काफी ज्यादा प्रभावित हो गए थे ।तब Chris ने मन बना लिया था कि उन्हें भी बड़ा होकर एक हॉलीवुड का स्टार ही बनना है ।



Top 2
image source Google | image by encrypted-tbn0.gstatic.com

Top 2 में मैंने रखा है Chris की इस movie को जिसका नाम है "Snowpiercer" जो आई थी साल 2013 में और मूवी को IMDB की रेटिंग मिली है 7. 1 की । तो movie की story घूमती है कि पृथ्वी पर दूसरा  हिमयुग शुरू हो गया है और जो भी थोड़े से लोग ज़िंदा बचे हैं वह बचे हैं बस इस लग्जरी ट्रेन में जो है Wilford company की। लेकिन ट्रेन में चल रहा होता है भेदभाव; ट्रेन की आगे वाली बोगी में बैठे लोग हैं first class के लोग जिन्हें सब कुछ मिलता है बढ़िया और ट्रेन की पीछे वाली बोगी में बैठे लोग हैं गरीब टाइप के लोग जिनके साथ हो रहा है भेदभाव तो इन्हीं गरीबों के ग्रुप में है कर्टिस यानी अपने Chris जो लड़ते हैं इनके लिए, तो मूवी की कहानी काफी अलग है क्योंकि मूवी के डायरेक्टर हैं Bong Joon-ho और जैसा कि हम जानते ही हैं कि श्रीमान Bong Joon-ho जाने जाते हैं ऐसी ही सबसे अलग फिल्मों के लिए।


तो बात करते हैं movie से जुड़े fact के बारे में


सच्चाई यह है कि पहले Chris इस मूवी में काम करने के इच्छुक नहीं थे क्योंकि उनका फोकस कहीं किसी और project पर था , लेकिन बाद में उन्हें इस story के concept को feel करने का मौका मिला और जब उन्हें भी कहानी में दम दिखाई दिया तो तब उन्होंने Bong Joon-ho से खुद मिलकर इस पर बात की और finally Chris ने ऑडिशन दे ही दिया  मूवी के लिए।


बात करते हैं Chris के जीवन से जुड़े एक और fact के बारे मे
image source Google | image by  wallpapercave.com


Chris की hobbies में से एक है कि उन्हें किताबें पढ़ने का बहुत शौक है और खासतौर से Chris को ऐसी किताबें पढ़ने का शौक है जो मन और दिमाग की कसरत कराके इनको काफी मजबूत बनाती हैं क्योंकि Chris का मानना है कि शरीर की मजबूती से ज्यादा मन और दिमाग का मजबूत होना जरूरी है।



Top 1
image source Google | image by encrypted-tbn0.gstatic.com

Top 1 में मैंने रखा है Chris की अब तक की सबसे ज्यादा Imotional movie को और इसमें Chris का एक अलग ही रूप हमें देखने को मिलता है।  Movie का नाम है "Gifted" जो आई थी साल 2017 में और मूवी को IMDB की रेटिंग मिली है 7. 6 की । पूरी movie की जान है यह प्यारी बच्ची "Mary" जिसका movie के बाहर यानि असल जिंदगी में नाम है McKenna Grace और movie के अंदर Chris मामा बने हैं इस बच्ची के जिनका movie में नाम होता है        ' Frank Adler'. मूवी की कहानी घूमती है इस बात के इर्द गिर्द कि Mary के पास है कुदरत का दिया हुआ एक तोहफा और वो तोहफा होता है गणित की आसाधारण समझ लेकिन Mary के पास जो सबसे बड़ा तोहफा होता है वो यह कि Mary अपने मामा के साथ रहती थी और Mary के मामा Adler तो वाकई में Mary को उसके पिता से भी बढ़कर प्यार दे रहे थे और Mary की गणित की प्रतिभा को खासतौर से उसकी नानी से बचाने की कोशिश करते थे 

लेकिन जब यह बात पता चली नानी को कि उनकी बेटी के जैसे ही उनकी नवासी  के पास भी है गणित का तोहफा तो उसकी नानी छीनने की कोशिश करती हैं Mary को उसके मामा से, उसके बाद मूवी के अंदर ऐसे कई सारे sad moments थे कि अगर आप movie देखेंगे तो guarantee है कि रोए बिना रह नहीं सकेंगे ।.... आपने आज तक Chris Evans को जम कर गुंडे बदमाशों की ठुकाई लगाते देखा होगा फिर चाहें वो fantastic 4 के Johny बनें या Avengers के captain America, तो इसीलिए अगर आपने भी अब तक "Gifted" movie नहीं देखी है तो आपको ज़रूर देखनी चाहिए क्यूंकि यह movie वाकई में Gifted है।


 बात करते हैं movie से जुड़े fact के बारे में


तो मूवी के सेट पर McKenna जैसी प्यारी बच्ची थी और कई सारे फिसलती जुबान वाले लोग भी जो बात बात पर गाली गलोच करते या गलत शब्दों के साथ अपनी बात कहते फिरते थे और McKenna तो अभी काफी छोटी थी और हालांकि सब लोग कोशिश कर रहे थे कि उनके मुंह से गाली गालोच भरे शब्द ज़रा कम ही निकलें लेकिन फिसलती जुबान को लकवा नहीं मार पा रहा था , यहां तक कि Chris भी kids friendly talking में expert नहीं निकले और इसीलिए सबके न चाहते हुए भी McKenna के सामने  गलत शब्दों का इस्तेमाल हो ही जाता था तो  McKenna ने सोचा कि शायद उसे ही सबको अच्छे से याद दिलाना होगा कि अभी वो कितनी छोटी है  तो McKenna ने set पर काम कर रहे सभी को शपथ दिलवाई थी जो भी अपशब्द बोलेगा या गाली वगैरह देगा तो उसे McKenna के रखे जार में पैसा डालना होगा और movie के सेट पर एक नोट लगा दिया ,"कम गंदी गाली बकने के लिए $5 और ज्यादा गंदी गाली बकने के लिए$10, बाद में मत कहना!" Shooting पूरी हो जाने पर अपने interview में McKenna ने यह भी बताया था कि बाकी सब ने तो Fine भरा लेकिन Chris ने अभी तक जार के डॉलर नहीं चुकाए हैं।


तो बात करते हैं Chris के जीवन से जुड़े एक और fact के बारे में

image source Google | image by pagesix.com


Chris को बचपन में Sandra Bullock पर जबरदस्त crush था।  Chris ने Sandra को इस मूवी के अंदर देखा था जिसका नाम था "Speed" जो आई थी 1994 में। इस मूवी को देखने के बाद अपने कप्तान साहब दिल दे बैठे थे इन्हें और साल 2014 में ऐसी एक अफवाह भी उड़ी की कि Sandra और Chris एक दूसरे को डेट कर रहे हैं लेकिन बाद में Sandra और Chris दोनों ने ही कहा कि वो दोनों सिर्फ अच्छे दोस्त हैं ।



image source Google | image by wallpaperaccess.com

वैसे Chris ने MCU में कैप्टन अमेरिका की अपनी कलाकारी को पूरा कर लिया है और हो सकता है कि अब हमारे कैप्टन हमें अवेंजर्स की सीरीज में ना लिखें, यह बात Chris और कैप्टन अमेरिका के fans के लिए हजम करना काफी मुश्किल है हालांकि  बतौर एक सुपर हीरो "कैप्टन अमेरिका" Chris का दूसरा अभिनय है। हम जानते हैं कि Chris पहली बार सुपर हीरो के रूप में दिखाई दिए थे साल 2005 की मूवी के अंदर जिसका नाम था "Fantastic Four Johny"  मेरे कहने का मतलब है Fantastic Four मूवी में जॉनी का किरदार और यह काफी मस्त किरदार रहा था क्योंकि जॉनी का किरदार ही अपने आप में काफी मजेदार है जबकि दूसरी तरफ अपने कैप्टन अमेरिका कतई सीरियस हैं और काफी मर्यादा का पालन करते हैं। तो यार आज का कोटा पूरा हुआ । इन 5 मूवीस में से Chris की कौन सी मूवीस आपको पसंद आई ? और एक सुपर हीरो कैप्टन अमेरिका या ह्यूमन टॉर्च ,Chris किस रूप में आपको ज्यादा पसंद हैं?please कमेंट में थोड़ा सा बता देना ,एक like ठोक देना , एक शेयर मार देना  तो मिलते हैं अगले blog में, तब तक के लिए नमस्कार

📌 chris evans interesting facts
📌 captain america interesting facts
📌 top 5 movies of chris evans
📌 the best 5 movies of chris evans
📌 best 5 movies of chris evans
📌 Chris Evans Fun Facts
📌 interesting facts belongs to chris evans's life
📌 fun facts about chris evans
📌 is there a connection between chris evans and sandra bullock
📌 chris evans birthday special
📌 Interesting facts Hollywood movies
📌 Interesting facts Hollywood movies hindi
📌 Interesting facts in movies in hindi
📌 Interesting facts in hollywood movies
📌 interesting facts in movies 

_____


 chris evans interesting facts captain america interesting facts top 5 movies of chris evans the best 5 movies of chris evans  best 5 movies of chris evans Chris Evans Fun Facts

Post a Comment